कोरोना वायरस के मरीजों के लिए चाइना बना रहा 6 दिन में नया अस्पताल


चीन सिर्फ छह दिनों में कोरोनावायरस मरीजों के लिए एक अस्पताल का निर्माण कर रहा है।  कैसे?
देश ने पहले भी इसी तरह की तेजी से काम किया है।
वुहान, चीन में अधिकारियों ने क्षेत्र में एक नए अस्थायी अस्पताल का निर्माण शुरू कर दिया है, जो कोरोनावायरस के रोगियों को अलग करने और उनके इलाज के लिए बनाया गया है।



शहर के अधिकारियों ने सिर्फ छह दिनों में निर्माण पूरा करने की योजना बनाई है।

 यह पहली बार नहीं है जब चीन ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है;  2003 में SARS प्रकोप के दौरान, बीजिंग ने केवल सात दिनों के भीतर एक समान चिकित्सा सुविधा का निर्माण किया।

 वुहान, चीन एक नए प्रकार के कोरोनावायरस का उपरिकेंद्र है जिसने 830 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और पूरे चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, वियतनाम, ताइवान और संयुक्त राज्य अमेरिका में 26 से अधिक लोग मारे गए हैं।  संकट से निपटने के लिए, शहर ने गुरुवार शाम को वुहान के कैडियन जिले में 1,000 बेड के अस्थायी अस्पताल का निर्माण शुरू किया।  अधिकारियों ने कहा है कि वे परियोजना को केवल छह दिनों में समाप्त करने की योजना बना रहे हैं।

 यह सही है: छह दिन।

 सैकड़ों श्रमिक पहले से ही छह एकड़ के निर्माण स्थल, ऑपरेटिंग डिगर और अन्य भारी उपकरणों में हैं।  चंगजियांग डेली के अनुसार, गुरुवार शाम - चीन निर्माण थर्ड इंजीनियरिंग ब्यूरो से कई 35 से अधिक खुदाई करने वालों और 10 बुलडोजरों को घटनास्थल पर भेजा गया।  क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को बताया कि शहर की गति को तेज करने के प्रयास में श्रमिकों को प्रति दिन 1,200 युआन (लगभग $ 173) का भुगतान किया जा रहा है।

वुहान वायरस महामारी के उपकेंद्र, चीन में वुहान में उत्खनन करने वाले भूमि को समतल करते हैं।  शहर में केवल छह दिनों में एक अस्थायी अस्पताल का निर्माण पूरा करने की योजना है।

 यदि आप सोचते हैं यह संभव है



 तो चीनी अधिकारियों ने इस तरह की परियोजनाओं को पहले ही ले लिया था, जैसे कि जब उन्होंने 2003 SARS प्रकोप के दौरान बीजिंग में इसी तरह की अस्थायी सुविधा का निर्माण किया था।  अधिकारियों ने उस अस्पताल को पूरा किया, जिसमें 7,000 से अधिक कार्यबल द्वारा, केवल एक सप्ताह में 1,000 बेड थे।  दो महीने के दौरान, अस्पताल के कर्मचारियों ने पोस्ट के अनुसार, लगभग 15 प्रतिशत सार्स रोगियों का इलाज किया।

सूत्रों ने पोस्ट को बताया कि वुहान CITIC डिजाइन संस्थान द्वारा आज ब्लूप्रिंट जारी किया जाएगा, और छह दिनों के भीतर साइट को "निरीक्षण के लिए वितरित" किया जाएगा।  पूर्वनिर्मित इमारत कथित तौर पर एक से दो मंजिला लंबी होगी और 20 "ब्लॉक" से बनी होगी, जो रोगियों की एक निर्धारित-से-निर्धारित संख्या होगी।  श्रमिक भी निर्माण स्थल पर एक चंद्र नव वर्ष की पूर्व संध्या का जश्न मनाएंगे।

 श्वसन संबंधी बीमारी के प्रसार से निपटने के लिए, चीन ने क्षेत्र के 35 मिलियन लोगों पर यात्रा की सीमा लगाने का फैसला किया है।  वुहान या आसपास के 12 शहरों में से किसी को भी आने वाले दिनों में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, यहां तक ​​कि देश ने चंद्र नव वर्ष, अपने सबसे व्यस्त यात्रा अवकाश को भी मनाया है।


कोरोना वायरस के मरीजों के लिए चाइना बना रहा 6 दिन में नया अस्पताल कोरोना वायरस के मरीजों के लिए चाइना बना रहा 6 दिन में नया अस्पताल Reviewed by Qsbcxq on 11:14 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.